Skip to main content

विदेशी मुद्रा व्यापार लाभ - ly - कूपन


हमारे विदेशी मुद्रा रोबोट में एक विदेशी मुद्रा रोबोट (उर्फ विशेषज्ञ सलाहकार) मिला है जो आपके लिए एक विदेशी मुद्रा प्रणाली का कारोबार करता है वे आपके विदेशी मुद्रा टर्मिनल के भीतर चलते हैं और आपके द्वारा चुने गए किसी भी मुद्रा से संलग्न हो सकते हैं। उन्नत गणना का उपयोग करके वे विदेशी मुद्रा रणनीति के अनुसार आपके लिए विदेशी मुद्रा व्यापार खोलते हैं और प्रबंधित करते हैं हर ईए अलग है सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक ही समय में एक से अधिक का उपयोग करें कोई अनुभव की आवश्यकता नहीं है और सेटअप सरल है। विदेशी मुद्रा रोबोट का इस्तेमाल करना आपके व्यापार को तुरंत सुधारने का एकमात्र तरीका है। एक विशेषज्ञ सलाहकार के साथ आप तुरंत अपने कौशल स्तर की परवाह किए बिना एक कार्य प्रणाली का कारोबार शुरू कर सकते हैं। कठिन गणना और सुरक्षित धन प्रबंधन आपके लिए संभाला जाता है। वे कभी भी सोए नहीं और प्रति दिन 24 घंटे 5 दिन एक सप्ताह के लिए देख सकते हैं। और एक ही समय में कई जोड़े को कवर करने का एकमात्र तरीका है। हर विशेषज्ञ सलाहकार पूरी तरह से स्वचालित है और किसी भी चार्ट पर हावी करने के लिए सुविधाओं के साथ भरी हुई है। हम सब कुछ कोडित करते हैं लेकिन हमारे विदेशी मुद्रा रोबोटों में रसोईघर सिंक करते हैं। स्वत: हाथ मुक्त विदेशी मुद्रा व्यापार हाँ उचित धन प्रबंधन चेक करें। बंद प्रबंधन और स्वचालित लाभ लेना आप शर्त लगा सकते हैं प्रत्येक विशेषज्ञ सलाहकार पूरी तरह से किसी भी मुद्रा जोड़ी के लिए अनुकूलित है। और वे सूक्ष्म, मिनी और मानक बहुत सारे व्यापार कर सकते हैं। वास्तव में मैं व्यापार लैरी विलियम्स, मैं वास्तव में व्यापार कमोडिटी ट्रेडिंग जोखिम है। आपको जोखिम जानना आवश्यक है हमारी अस्वीकरण पढ़ें यदि आप सीखना चाहते हैं कि कैसे व्यापार करें, अपने व्यापार में सुधार करें, या मुझे बाज़ारों में अनुसरण करें, तो आप सही जगह पर हैं। मेरी वेबसाइट पर स्वागत है। मैं लैरी विलियम्स, और मैं सच व्यापार (अधिकांश शिक्षकों के विपरीत)। सफल शेयर, वायदा और कमोडिटी व्यापारियों के साथ बहुत से लोग संघर्ष करते हैं मैं यहां आपके 50 वर्षों के अनुभव के साथ साझा करने के लिए हूं। मेरा लक्ष्य आपकी और सफलता के बीच की समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद करना है मुझे नहीं लगता है कि आपको और अधिक वास्तविक व्यापारिक अनुभव वाले किसी अन्य शिक्षक मिलेंगे। 50 से अधिक वर्षों के लिए एक वस्तु और स्टॉक व्यापारी होने के बाद Ive बाजारों में अपने व्यक्तिगत दृष्टिकोण विकसित। मैं अपने उपकरण का उपयोग करता हूँ जब तक मैं एक व्यापारी रहा हूँ, तब तक मैं एक शिक्षक हूं। मेरी डिग्री ओरेगन विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में है क्योंकि मैं सचमुच व्यापार, सैकड़ों वायदा अनुबंधों को एक हफ्ते में, मैं समझता हूं कि आप क्या कर रहे हैं। आप सीखना चाहते हैं कि कैसे व्यापार करना है या आप अपने व्यापार को सुधारने के तरीके सीखना चाहते हैं। Ive वहाँ खुद किया गया मैं एक अल्पकालिक व्यापारी, एक दीर्घकालिक व्यापारी, एक दिन व्यापारी, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी, स्विंग व्यापारी, आदि के रूप में आपसे संबंधित हो सकता है - Ive उन सभी को कारोबार किया। अगर आप चाहें तो मैं वायदा कारोबार के लिए नया हूँ या मैं जानता हूं कि आप क्या चाहते हैं। आप चाहते हैं कि व्यापारिक संकेतक और ट्रेडिंग सिस्टम जो कि परीक्षण किए गए हैं। मैं व्यापारिक संकेतक और व्यापारिक तकनीक का उपयोग करता हूं जो का पालन करना आसान है। स्टॉक, वायदा और विदेशी मुद्रा के लिए यदि आप वायदा और वस्तुओं के व्यापार के बारे में सीखना चाहते हैं, तो अपने व्यापारिक शिक्षा को जारी रखने के लिए एक नया वायदा कारोबार पाठ्यक्रम की आवश्यकता है, या एक स्टॉक निवेश की ज़रूरत है, तो मेरा व्यापार स्कूल - लैरी विलियम्स विश्वविद्यालय आपके लिए है मेरे ऑनलाइन फ्यूचर्स और कमोडिटी पाठ्यक्रमों और होम स्टडी स्टॉक इनवेस्टिंग कोर्स में, मैं आपको सिखाता हूं कि मैं वायदा शेयरों का व्यापार कैसे करता हूं और स्टॉक में निवेश करता हूं। आप चारों ओर ब्राउज़ करने के लिए स्वागत करते हैं और यहां देखें। टायरों को लातें, दरवाजे की तरफ़ चूसो, कुछ मज़ा है, मुझे आशा है कि आप मेरे अच्छे और बुरे अनुभवों से लाभ उठा सकते हैं, साथ ही साथ मेरे 50 वर्षों के शोध में भी। निश्चित नहीं है कि मैंने यह सब देखा है I मैं अभी भी एक नई बात या दो सीखता हूँ सबसे ऊपर, मुझे पता है कि यह जोखिम भरा है आज के तथाकथित हॉट शॉट्स का जन्म तब भी नहीं हुआ जब मैंने शुरू किया था। अभी भी आईएम, अभी भी बाजारों में व्यापार कर रहा है। यदि आप व्यापार की दुनिया में नए हैं सबसे पहले, मैं आपको वायदा कारोबार में आपका स्वागत करता हूं और मेरे टोपी को टिप देता हूं जहां ज्यादातर लोग डरते हैं, व्यापार वायदाओं की दुनिया तात्कालिक धन के बारे में कई मिथकों के साथ एक अजीब बात है, और नुकसान जानने के लिए एक बड़ा सौदा है फ़्यूचर्स और कमोडिटीज़ स्टॉक की तरह नहीं हैं हमारे पास शेयर नहीं है, हमारे पास वायदा अनुबंध है। लीवरेज का उपयोग करके 97,000 के किसी भी ब्याज शुल्क के बिना हम कम से कम 3,000 के लिए एक वस्तु का 100,000 नियंत्रण कर सकते हैं। लेकिन, लाभ उठाने के साथ अतिरिक्त जोखिम आता है। वह चाकू दोनों तरीकों से कट जाती है आयोग कम हैं और वस्तुएं वास्तविक हैं वे ऊपर और नीचे जाते हैं क्योंकि लोग गेहूं, मक्का, सोना, कच्चे तेल आदि के पास होते हैं। यहां कोई स्टॉक मार्केट नहीं है, जहां एनरॉन गेम्स खेला गया है। Google मेरा नाम आपको बहुत सारे लोग मिलेंगे जो आप को मेरे जैसे व्यापार वायदा और वस्तुओं को सिखाना चाहते हैं या मेरे जैसे व्यापार का दावा करते हैं। बहुत सारे दावों वाले बहुत से लोग नेट का त्वरित दौरा आपको तत्काल धन और आसान पैसे के कई प्रस्तावों को उजागर करेगा। बीमार आपको बताता है कि यह सिर्फ इतना ही नहीं है। प्रचार के लिए गिरावट न करें किसी भी अन्य पेशे या व्यवसाय की तरह अच्छी तरह से करने के लिए ज्ञान और कौशल लेता है। मैं आपको सिखा सकता हूं कि व्यापार कैसे करें मैं आपको व्यापार कौशल और तकनीकों को सिखा सकता हूं जो आपको चाहिए। मैं सिर्फ आपको व्यापार उपकरण बॉक्स न देता, मैं आपको व्यापारिक उपकरण भी देता हूं, जैसा कि मेरे छात्र आपको बताएंगे। मुझे लगता है कि वायदा और वस्तु व्यापार के लिए नए व्यक्ति के लिए 3 कदम हैं। 1) व्यापार के तरीके की मूल बातें जानें, क्या आप बता सकते हैं कि क्या वायदा बाजार बड़े कदम के लिए तैयार है मेरा कोर्स इसका उत्तर देता है, जिससे आपको स्थिति के प्रति मेरा दृष्टिकोण दिखाया जा सकता है। यहां कोई दिन का व्यापार नहीं हो सकता है कि आप एक नौकरी कर सकते हैं और फिर भी इस खर्च को दिन में 30 मिनट तक कर सकते हैं। ज्यादातर लोगों को ऐसा करना चाहिए। 2) स्विंग ट्रेडिंग कोई दिन व्यापार अभी तक नहीं 3 से 5 दिनों में एक व्यापार में और बाहर निकलना देखें लेकिन, मैं आपको सावधानी बरतता हूं, यह वह जगह नहीं है जहां आप शुरू करते हैं। आपको जानने की जरूरत है, और व्यापार किया है, मूल बातें पहले। 3) लघु अवधि के व्यापार। ठीक है, आप दिन का व्यापार करना चाहते हैं यह अंतिम कदम है --- लेकिन मैं आपको बताता हूँ कि यह सबसे मुश्किल, सबसे कठिन और व्यापार का जोखिम भरा तरीका है। यह इतने सारे लोगों का सपना है, दिन का व्यापार है, लेकिन यह आमतौर पर एक दुःस्वप्न है। मुझे नहीं लगता कि आप दिन के कारोबार के लिए तैयार हैं जब तक आप कम से कम एक वर्ष या उससे अधिक के लिए व्यापार नहीं करते हैं। जब मैं लोगों को सिखाता हूं कि दिन के व्यापार के लिए कैसे मैं जोखिम में अपनी हार्ड नकद डालता हूं, तो आप वास्तव में देख सकते हैं कि यह कैसे काम करता है। मैंने छात्रों के सामने 1,000,000 कारोबार किए हैं और उन्हें 20 मुनाफे में वापस कर दिया है। दिन के कारोबार ज्यादातर लोगों के लिए नहीं है सभी विदेशी मुद्रा और दिन के व्यापार की कहानियां जिन्हें आपने पढ़ा है (भाग्य बना रहे हैं) हस्तरे हैं कृपया अपने सामान्य ज्ञान का सावधानीपूर्वक उपयोग करें। ट्रेडिंग स्टॉक, फ्यूचर्स या विदेशी मुद्रा बहुत जोखिम भरा है, कृपया इस साइट पर हमने जो अस्वीकरण पोस्ट किए हैं उन्हें पढ़ें। यदि आप पहले से ही वायदा और वस्तुओं का व्यापार शुरू कर चुके हैं यदि आप अभी तक पैसे नहीं बना रहे हैं, तो आप क्या करते हैं मूल आधार पर वापस जाएं मेरा शर्त यह है कि आपने नहीं सीखा है कि बाजारों में क्या चलती है आपने चार्ट और संकेतकों पर ध्यान दिया है, लेकिन उन चीजों (तकनीकी विश्लेषण) द्वारा और बड़े बड़े-बड़े हैं, यही वजह है कि आप पैसे नहीं बना रहे हैं सिर्फ इसलिए कि आप वायदा और वस्तुएं व्यापार कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप जानते हैं कि वास्तव में क्या चल रहा है। क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूँ मुझे यकीन है कि ऐसा लगता है। मुझे संदेह है कि Ive इस व्यवसाय में किसी और की तुलना में अधिक व्यापारियों को प्रशिक्षित किया। अपने आप को अपनी साइट पर सहायता करें, यहां आसपास ब्राउज़ करें। सभी मुफ्त सामान देखें मेरा इरादा मौजूदा मूल्य के साथ एक साइट बनाने के साथ-साथ अधिकांश लोगों ने सबसे अच्छे शैक्षिक उत्पादों के रूप में वर्णित किया है। और उचित कीमत पर। यदि आप जानना चाहते हैं कि बाज़ार कैसे बढ़ता है और किस तरह से व्यापार होता है, तो आपका लड़का है .. टॉप 50 विदेशी मुद्रा व्यापार खाते प्रत्येक सभ्य विदेशी मुद्रा व्यापारी के पास एक चहचहाना खाता होना चाहिए क्योंकि यह तत्काल समाचार, विश्लेषण, चार्ट और कई दिलचस्प लेख प्रदान करता है। आपको सही खातों का पालन करने में मदद करने के लिए, यहां मेरे 50 पसंदीदा ट्विटर खातों की सूची दी गई है। ईएफएक्सएन्यूज - वैश्विक एफएक्स रणनीतियां प्रदान करता है और दुनिया भर में प्रमुख निवेश बैंकों से विश्लेषण करती है - निवेशक - शीर्ष वित्तीय वेब पोर्टल जो समाचार, तकनीकी विश्लेषण, वास्तविक समय के उद्धरण, चार्ट्स प्रदान करता है FOREXcom - कार्रवाई योग्य विदेशी मुद्रा व्यापार विचारों, विश्लेषण और अधिक बाजारपंसेकॉम - प्रतिभूति विश्लेषक की एक वैश्विक टीम amp रणनीतिकर विदेशी मुद्रा, वस्तु amp वैश्विक सूचकांक पर ध्यान केंद्रित के साथ, सबसे बड़े वित्तीय बाजारों के 247 कवरेज प्रदान करते हैं। डेलीएफएक्स - विदेशी मुद्रा व्यापार समाचार, मुद्रा पूर्वानुमान, विश्लेषण, शिक्षा और रणनीति प्रदान करना Fxflow - विदेशी मुद्रा बाजार का वास्तविक समय विश्लेषण, बीकेफोर्क्स के बाजार पूर्वानुमान FXStreetNews - 245 वास्तविक समय के विदेशी मुद्रा समाचार marcwalton - फोरेक्स संरक्षक और पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा - विदेशी मुद्रा बाजार से समाचार, अपडेट, अंतर्दृष्टि 50 पीिप्स - स्वतंत्र पेशेवर विदेशी कोच और संरक्षक आकर्षक विपणन - तकनीकी व्यावसायिक वायदा में एफएक्सडीएक्स व्यापारी पाइपट्र्रेन के लिए विश्लेषण - तकनीकी विश्लेषण का उपयोग कर विदेशी मुद्रा व्यापार - डेलीफ़एक्स में तकनीकी रणनीतिकार - थ्रेडरएफएक्स - स्वतंत्र पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा और फ्यूचर्स व्यापारी सीवीकेईओएफएक्स - डेलीफ़एक्स में मुद्रा विश्लेषक ग्रेगमीकीएफएक्स - एफएक्सडीडी न्यूजवेस्टिंग पर मुख्य मुद्रा विश्लेषक - मुद्रा से वास्तविक समय की खबर और स्टॉक मार्केट पीपकार - स्वतंत्र व्यापारी और मुद्रा रणनीतिकार इलियास्पीवक - डेलीएफएक्स में वैश्विक मैक्रो रणनीतिकार एफजीओरिया - वित्तीय पत्रकार फ्रेंसिस्कोफोटेक्स - एफएक्सस्ट्रीट के अध्यक्ष और संस्थापक जोएलक्रुजर - मुद्रा रणनीतिकार और व्यापारी विदेशी मुद्रा - विदेशी मुद्रा समाचार राय, पूर्वानुमान क्रिसिलिफ़क्स - विदेशी मुद्रा फंड प्रबंधक लैनको - इंडेपे ब्रांडेड पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी एमबीएफओएक्स - डेलीएफएक्स कैथिलिएन्फ़एक्स में ट्रेडर और मुद्रा रणनीतिकार - बाजार पूर्वानुमान और वास्तविक समय बीकेफोरेक्स ट्रेडिंग फ्लोरॉम पर विश्लेषण करता है - विदेशी मुद्रा और स्टॉक ट्रेडिंग समुदाय मुद्राएं - मुद्रा समाचार और विदेशी मुद्रा मौलिक जानकारी विदेशी मुद्रा - नवीनतम खुदरा और संस्थागत विदेशी मुद्रा समाचार RenaTrader - पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा और वायदा व्यापारी GregaHorvatFX - विदेशी मुद्रा, फ्यूचर्स और स्टॉक व्यापारी मेघेलरएफएक्स - विदेशी मुद्रा में वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक dfxplussignals - डेलीएफएक्स से ट्रेडिंग सिग्नल वेनग्लैंड एफएक्स - डेलीएफएक्स एडिनएफएक्स के ट्रेडिंग इंस्ट्रक्टर - पूर्णकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी, तकनीकी विश्लेषक और संकेत प्रदाता पीएलटीएफएक्स - विदेशी मुद्रा व्यापार सलाहकार और फंड प्रबंधन इलियटवर्कास्ट - स्विंग ट्रेडिंग के विचारों के साथ इलियट लहर पूर्वानुमान - EasyForexDR - नवीनतम विदेशी मुद्रा व्यापार समाचार डार्लिंग्टनडिक - विदेशी मुद्रा समाचार और राय क्रेगअल्परी यूके - अल्पारी यूके के बाजार विश्लेषक यूसुआअलापरी यूके - अल्पारी यूके एफएक्स 4 में फॉरेन एक्सचेंजर - विदेशी मुद्रा दलाल की पेशकश चार्ट और विश्लेषण ForexFreshNews - गर्म समाचार के बारे में विदेशी मुद्रा बाजार aspentrading10 - विदेशी मुद्रा और स्टॉक सलाहकार MCarrilloFX - विदेशी मुद्रा विश्लेषक Edjmoya - वर्ल्ड वाइड मार्केट्स में मुख्य तकनीकी विश्लेषक एड मेट्स - कैपिटल मैनेजमेंट में वरिष्ठ तकनीकी रणनीतिकार FXDIRK - विदेशी मुद्रा व्यापार प्रदाता सैक्सोबैंक - अंतरराष्ट्रीय निवेश बैंक हैप्पी ट्रेडिंग 67 टिप्पणियाँ: इस तरह के लिए धन्यवाद चहचहाना पर कुछ हैश टैग के बारे में अद्भुत और रोचक लेख सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा forecaster के अपने एक यह चहचहाना पसंद सभी विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए बहुत फायदेमंद है और मैं लेखक डी के लिए आभार चाहता हूँ सबसे उन्नत और सटीक बाइनरी विकल्प सिग्नल सॉफ्टवेयर (दिल) 45 दिन नि: शुल्क परीक्षण प्राप्त करें: डी ओव। एलआईएफएक्स 4 वीडियो देखें, और देखें कि बाइनरी मैट्रिक्स हमारे खाते पर 106 रुपये प्रति लाभ (ट्रेडिंग 40 मिनट) का औसत और 6,300 से अधिक उपयोगकर्ता सभी द्वारा सत्यापित बाइनरी सत्यापित करें आपके वीडियो देखने के बाद ही आप समझेंगे कि हम आपको 300 दे रहे हैं बाइनरी मैट्रिक्स प्रोरो में शामिल होने के लिए आज बाइनरी मैट्रिक्स प्रोरो में शामिल हों, अपने 300 सिग्नल क्रेडिट प्राप्त करें, और स्वचालित रूप से पैसे कमाने शुरू करें: हम केवल प्रति दिन लगभग 45 ट्रेडों को रख देते हैं, जो हमें एक घंटे से भी कम समय लेता है, अधिक जगह लेता है। उदाहरण, प्रतिदिन 135 ट्रेडों रखें, प्रति दिन 320 लाभ दें। हमने पिछले कुछ दिनों में अमरीकी ताकत को नए सिरे से देखा है और जेपीवाई अपेक्षाकृत बोलने वाली कमजोर मुद्राओं में से एक है। इसलिए लंबे समय से USDJPY ने आकर्षक देखा है और अभी किसी भी लंबे पदों को पुरस्कृत किया जा रहा है क्योंकि हम हाल ही में उच्च ऊंचाई से बाहर तोड़ते हैं और वास्तव में एक नया बहु-वर्षीय उच्च स्तर बनाते हैं। हमारे विदेशी मुद्रा ऑटो कॉपियर आपको विशेषज्ञ विदेशी मुद्रा व्यापारियों को प्रति दिन 24 घंटे प्रति दिन 5 दिन प्रतिलिपि करने की अनुमति देता है। आपके चुने गए संकेत प्रदाता द्वारा निष्पादित किए गए प्रत्येक व्यापार आपके खाते में बिजली की तेज गति से निष्पादित होगा। आपके चुने हुए विदेशी मुद्रा संकेत प्रदाता को दर्पण करने के लिए अपने खाते को सुनिश्चित करना। यहां विदेशी मुद्रा संकेत, विदेशी मुद्रा प्रणाली, नि: शुल्क संकेत, मुफ्त विदेशी मुद्रा संकेत और ऑनलाइन विदेशी मुद्रा संकेत हैं। अच्छा ब्लॉग के लिए धन्यवाद शेयर बाजार की खराब प्रदर्शन के कारण, विदेशी मुद्रा में ब्याज वृद्धि हुई है पेशेवर विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति प्रबंधन की आवश्यकता इसलिए बढ़ गई है। iBank बाजार एक सुप्रसिद्ध फॉरेक्स ट्रेडिंग कंपनी है जो महान स्थिरता के साथ निवेश पर ठोस राजस्व का प्रयास करता है। निम्नलिखित कोऑपरेटिंग वाइसट से दोबारा पुनर्मुद्रण है: लड़के गैर यहूदीय अनौपचारिक-संघीय अभियोग आज, जोस लेनारेस, संयुक्त राज्य के जिला न्यायालय के न्यायाधीश, न्यूर्क, नई जर्सी ने मार्च 2016 में न्यूयार्क यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस (डीओजे) द्वारा लड़के गैर यहूदीय के खिलाफ लाए गए फेडरल इंडिक्टमेंट को खारिज कर दिया, वास्तव में, नरकपैड हॉकीए ट्रेडर्स की आज की 8217 समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद हॉकीए ट्रेडर्स क्या हैं कंपनी एक दिन का व्यापार, स्विंग ट्रेडिंग, और स्थिति व्यापारिक शैक्षणिक कंपनी मुख्य मूल्य प्रस्ताव व्यापार संकेतक के एक सेट के आसपास घूमता है, जो अनुमानतः एक अनुमानित तत्व शामिल है। कंपनी का जन्म हुआ है प्रतीत होता है अरे, ट्रेडिंग फ्रेटनिटीमेंट की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद ट्रेडिंग फ्रैरनिटीटी क्या ट्रेडिंग फ्रैरनिटीटी एक शेयर और ऑप्शन डे ट्रेडिंग स्कूल है। जो व्यक्ति कंपनी का मालिक है वह अपने असली नाम का खुलासा नहीं करेगा, वह केवल 8216 जॉश Answers8217 के नाम से जाना जाता है। द डेडिकेटर्स एक्शन और बुमेरांग ट्रेडर्स डे ट्रेडर्स एक्शन और बूमरांग ट्रेडर्स की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद। डे ट्रेडर्स एक्शन और बूमरैंग डे ट्रेडर्स क्या है कंपनी दो वेबसाइटों में फैली है: डेट्रेडर्स एक्शन और बूमरैंग ट्रेडर व्यवसाय का नाम उस व्यक्ति के पास है जो मोहन दास ने नाम से जाना था। लेकिन यह उनकी वास्तविक नर्क नहीं है लिंकन लिस्ट की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद लिंकन सूची क्या है कंपनी डगल रमरे के स्वामित्व वाली एक-एक मैन ट्रेडिंग कंपनी है लिंकन सूची में निम्नलिखित दिन के व्यापारिक उत्पादों और सेवाओं की पेशकश: लाइव डे ट्रेडिंग रूम 79.95 प्रति माह। एक कला के रूप में व्यापार डीवीडी hellip 98 प्रतिशत विजेता की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद 98 प्रतिशत विजेता क्या है कंपनी एक स्टॉक पिकिंग सेवा है जो पाठ संदेश और निजी ट्विटर फीड के माध्यम से संचालित होती है। सेवा की लागत इस प्रकार है: व्यापार संकेतों के तीन महीने के लिए 498। 998 के लिए छ: hellf पृष्ठ ट्रेडर की today8217s समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद पेज ट्रेडर क्या है कंपनी एक दिन का व्यापार है, और स्विंग ट्रेडिंग शैक्षणिक कंपनी है जो स्वामित्व और डेविड विलियम्स और गेरी फॅजनट द्वारा संचालित है। एक शैक्षिक उत्पाद की पेशकश के अलावा, कंपनी भी एक लाइव डे की पेशकश करती है आज बाजार की ट्रेडर्स संस्थान की आज की समीक्षा के लिए धन्यवाद। मार्केट ट्रेडर्स संस्थान क्या है कंपनी एक दिन की ट्रेडिंग शैक्षणिक कंपनी है जो विदेशी मुद्रा बाजार में माहिर है। कंपनी की स्थापना 1994 में जेरेड मार्टिनेज द्वारा की गई थी व्यवसाय 3900 मिलियनिया एवेन्यू, ऑरलैंडो फ्लोरिडा में स्थित है। जारेड hellip आज Non21 ट्रेडिंग में आज के 8217 के अपडेट को पढ़ने के लिए धन्यवाद, आज सुबह, नोनो ट्रेडिंग के मालिक को एफबीआई एजेंसियों द्वारा लाएक्स हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था और 14 लाख डॉलर के एक व्यापारिक धोखाधड़ी के आरोप में आरोप लगाया गया था। इसके अतिरिक्त, संयुक्त राज्य अमेरिका की सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन ने एक साथ धोखाधड़ी का ब्योरा जारी किया। hellip सुसंगत कंपन की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए शुक्रिया। सुसंगत कंपन क्या है कंपनी डेविड बेकेट द्वारा स्वामित्व और संचालित एक दिवसीय ट्रेडिंग शैक्षिक कंपनी है I दिन ट्रेडिंग शैक्षणिक कार्यक्रम की लागत निम्नानुसार है: स्तर एल 1, एल 2, एल 3 8211 प्रशिक्षण amp ट्रेडिंग कक्ष केवल नरक के साथ स्टॉक की आज की 8217 समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद शेयर Whisperer क्या वेबसाइट है एक दिन ट्रेडिंग शैक्षिक व्यवसाय स्वामित्व और स्टेफ़नी कामरमैन द्वारा संचालित व्यवसाय 8220 वाले जावा पिट 8221 नामक एक लाइव डे ट्रेडिंग रूम संचालित करता है जो 99.95 प्रति माह का खर्च करता है। प्राथमिक ध्यान hellip Bookmap की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद Bookmap क्या है Bookmap एक मात्रा दृश्य व्यापार सूचक और स्टैंडअलोन व्यापार मंच है। वेबसाइट Bookmap पर पाया जा सकता है, साथ ही साथ Veloxpro यह सॉफ़्टवेयर विभिन्न सदस्यता मॉडलों में वितरित किया गया है, जो कि न्यूनतम 147 बिल की गई hellip से लेकर है I'm A Day Trader की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद मैं एक दिन के व्यापारी क्या है Iamadaytrader पर वेबसाइट देखे जा सकते हैं। कंपनी एक दिवसीय ट्रेडिंग शैक्षिक कंपनी है जो कि रे 8216 लेस 8217 फ्रीमैन द्वारा स्वामित्व और संचालित है। एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, वर्तमान में लॉस एंजिल्स में रह रहा है, नरकपैड आदेश फ़्लो एनालिटिक्स की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद ऑर्डर फ्लो ऐनालिटिक्स क्या है कंपनी डॉन (डीबी) वालो द्वारा स्वामित्व और संचालित एक दिन का व्यापार शैक्षिक व्यवसाय है Archive. Org की समीक्षा से पता चलता है कि व्यवसाय 2009 में उत्पन्न हुआ था। व्यवसाय Facebook पर एक सोशल मीडिया प्रोफाइल का रखरखाव करता है। Hellip आज के लिए धन्यवाद 2127 की समीक्षा मेरे ट्रेडों का पालन करें मेरे पीछे क्या है व्यापार व्यापार एक स्टॉक उठा रहा है, और व्यापार शैक्षिक सेवा व्यापार। व्यापार ओनंपिया, वॉशिंगटन से बाहर काम कर रहे डीन जेनकिंस के पास है। मुझे का पालन करें ट्रेड्स एक वेबसाइट पर आधारित हैं, जो फेनटरेटेड पर स्थित हैं। वेबसाइट के अलावा, hellip अल ब्रूक्स ट्रेडिंग की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद अल ब्रूक्स ट्रेडिंग अल ब्रूक्स क्या दिन का व्यापार शिक्षक है। वह वर्तमान में निम्न वेब गुणों को बनाए रखता है और बढ़ावा देता है: ब्रूक्स प्राइस एक्शन (200 9) जो कि एक ऑनलाइन ट्रेडिंग फोरम है जहां व्यापारिक उत्पादों के खरीदार प्रश्न पूछ सकते हैं और नरक की मदद कर सकते हैं आज मूक व्यापारी की आज की समीक्षा के लिए धन्यवाद क्या मूक व्यापारी है वेबसाइट का लाइव दिन व्यापार है कमरा जो कि ट्रेडिंग स्टॉक्स में माहिर है लाइव डे ट्रेडिंग रूम की लागत 15 9 प्रति माह है और इसमें एक सप्ताह के नि: शुल्क परीक्षण शामिल हैं। पुरालेख. org की समीक्षा में नरक का पता चलता है परिवर्तन आज के कारोबार का अद्यतन आज के 8217 के अद्यतन के लिए धन्यवाद, और अभी तक एक और 8220 दिवसीय ट्रेडिंग रूम 8221 और ट्रेडिंग सिस्टम विक्रेता सीएफटीसी द्वारा बंद कर दिया गया है। वेबसाइट हाल ही में इंटरनेट से खींची गई है, लेकिन वेबसाइट की एक संग्रह की प्रतिलिपि यहां पाई जा सकती है। ओर्क रेंज ट्रेडिंग के आज के 8217 के अपडेट को पढ़ने के लिए धन्यवाद ओपन रेंज ट्रेडिंग क्या है ओपन रेंज ट्रेडिंग क्या वेबसाइट है दिन की ट्रेडिंग शैक्षणिक कंपनी, ओपनरैगेट्रिडिंग पर होस्ट की गई एक वेबसाइट के साथ। यह व्यवसाय, जोडी ड्यूपॉन्ट नामक व्यक्ति द्वारा स्वामित्व और संचालित किया गया है और फ्यूचर्स सत्य मैगज़ीन में नरक के रूप में प्रदर्शित किया गया है, आज के संस्थान के ट्रेडिंग एंड पोर्टफोलियो मैनेजमेंट की समीक्षा के लिए धन्यवाद (इस समीक्षा के लिए अनुसंधान में मदद करने के लिए जेएलट्रेड पर बहुत बड़ा धन्यवाद) फैंसी लगने वाले नाम के साथ यह कंपनी क्या है, बस, यह 8217 अभी तक एक और व्यापारिक शैक्षणिक कंपनी है। कंपनी 22 नवंबर, 2015 को स्कूल ऑफ ट्रेड एंड सीडेवे मार्केट्स के आज के 8217 के अपडेट को पढ़ने के लिए धन्यवाद दे रही है। ट्रेडिंगशूल। ओर्ग ने स्कूल ऑफ ट्रेड और सिडवे मार्केट्स की नकारात्मक समीक्षा प्रकाशित की है। समीक्षा प्रत्यक्ष, संक्षिप्त, काटने, और सर्वथा गंदा था। एक 3 महीने की जांच अवधि के दौरान, ट्रेडिंगशूल। ओआरजी 8220 लीव के अंतराल के भीतर अत्यधिक संदिग्ध गतिविधि के दर्जनों घंटे दर्ज किए गए। एक और अत्यधिक टाइटेड ट्रेडिंग रूम काटता है 26 सितंबर 2016 को धूल, सीएफटीसी ने एक साथ चार्ज किया, सह-साजिशकर्ता उन्नत ट्रेडिंग कार्यशाला, स्निपर बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के साथ स्केलिंग स्कूल और एफटीएस फाइनेंशियल धोखाधड़ी के आरोप गहरे और बदसूरत हैं जाहिर है, 2012 के बाद से ये लोग नरक के लिए लोगों को स्कैमिंग कर रहे हैं जे बेकर एनालिटिक्स की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद जे बेकर एनालिटिक्स कंपनी एक दिन की ट्रेडिंग शैक्षणिक कंपनी है जो एक लाइव डे ट्रेडिंग रूम और आई-प्रो नामक एक संकेतक सॉफ्टवेयर पैकेज प्रदान करती है। 360. लाइव डे ट्रेडिंग रूम की लागत 300 रुपये प्रति माह है और नरकपीड दिवस ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद डे ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी डे ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी क्या है और केन कैलहॉन द्वारा संचालित है। मैं डे ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी को 8220 डिग्री 8221 दिन के व्यापारिक शिक्षकों में से एक माना जाएगा। दिन व्यापारिक पाठ्यक्रमों को बेचने वाला कोई भी, hellip Wealthpower की आज की समीक्षा के लिए धन्यवाद। Wealthpire क्या है वेबसाइट एक दिन का व्यापार और स्विंग ट्रेडिंग शैक्षणिक कंपनी है। शैक्षिक उत्पादों की पेशकश के अलावा, कंपनी कई व्यापारिक सलाह भी प्रदान करती है जो स्टॉक, ऑप्शन, पैनी स्टॉक, और विदेशी मुद्रा में विशेषज्ञ हैं। इन सेवाओं की लागत नरक स्मार्ट मनी रूम की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद स्मार्टमनी रूम क्या है सेवा एक लाइव डे ट्रेडिंग रूम है जिसका स्वामित्व स्टीव देविट नामक व्यक्ति द्वारा किया जाता है और प्रबंधित किया जाता है। लाइव ट्रेडिंग रूम की लागत प्रति माह 1 9 7 है। SmartMoneyRoom hellip पर एक यूट्यूब चैनल का रखरखाव है Kongzana ट्रेडिंग की today8217s समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद Kongzana ट्रेडिंग क्या है व्यापार सेवा एक लाइव, दिन व्यापार कमरा Valdemar Kazana नाम के एक व्यक्ति के स्वामित्व है दिन के व्यापारिक कमरे की लागत 29 9 प्रति माह है। कोंग्ज़ाना ट्रेडिंग दिवस ट्रेडिंग सेवा अत्यधिक समाप्त हो गई है ट्रेडिंग में ट्राइंफ की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए शुक्रिया धन्यवाद व्यापार पर ट्राइंफ क्या है व्यापार व्यवसाय, 8220 ट्रॉय टेलर 8221 नामक एक व्यक्ति द्वारा स्थापित एक व्यापार शैक्षणिक कंपनी है जो वर्तमान में बहामा में रहने का दावा कर रहा है। मैं नाम के आसपास उद्धरणों को शामिल कर रहा हूं क्योंकि सभी संभावनाओं में, hellip आज TradeMasters संयुक्त राज्य अमेरिका की समीक्षा के लिए धन्यवाद। TradeMasters USA क्या है कंपनी एक व्यापार प्रणाली प्रदाता है जो विशेष रूप से निन्जा ट्रेडर मंच पर काम करता है। सिस्टम की लागत 3 99 5 है, जिसमें प्रति माह 49 9 की एक अतिरिक्त मासिक सदस्यता शुल्क है। पुरालेख. org के मुताबिक, कंपनी नरक में इनहेमनी स्टॉकों की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद इन दमनीस्टॉक्शंस में क्या हैमैनस्टोन एक दिन का व्यापार, स्विंग ट्रेडिंग और विकल्प ट्रेडिंग शैक्षणिक सेवा है। पुरालेख. org के अनुसार, व्यवसाय 2007 में वापस आ गया है। यह वेबसाइट ब्रायन लेयटन नामक एक व्यक्ति के पास पंजीकृत है, जिसे एक बिंदु पर नरक में मिला है MT8 भविष्य कहने वाले की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद एमटी प्रिडिक्टर एमटी भविष्य कहनेवाला क्या है सूचक सूट और व्यापार सेट अप स्कैनर उत्पाद की नींव अंतर्निहित धारणा पर आधारित है कि इलियट वेव्स और फिबोनैचि पैटर्न एक अनुमानित गुणवत्ता प्रदर्शित करते हैं। भविष्यवाणी की गुणवत्ता, नरक छाया दिवस ट्रेडिंग की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद शेड डे ट्रेडिंग छाया दिवस क्या है एक फ़्यूचर्स डे ट्रेडिंग रूम, ट्रेडिंग सिस्टम, और शैक्षिक उत्पाद। छाया दिवस व्यापार कार्यक्रम की लागत 2,698 की कीमत पर आती है 2,698 उत्पाद में निम्न शामिल हैं: नरक फेलटन ट्रेडिंग की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद फेलटन ट्रेडिंग फेलटन ट्रेडिंग क्या है एक वायदा डे ट्रेडिंग सर्विसेज स्कूल जो रोजर और बेवर्ली फेलटन द्वारा स्वामित्व और संचालित है। व्यवसाय विक्टोरिया, टेक्सास में एक आवासीय पते पर स्थित है। दिन व्यापार विद्यालय में तीन नरक हैं। आज की तारीख की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद DayTradeToWin DayTradeToWin क्या है DayTradeToWin क्या है कंपनी एक दिन व्यापारिक शिक्षा कंपनी है जो स्वामित्व वाली है और जो जॉन पॉल नामक एक व्यक्ति द्वारा संचालित है, बोका रतन, फ्लोरिडा से बाहर काम कर रही है। Archive. Org की एक त्वरित खोज से पता चलता है कि डेट्रेडटूविन वेबसाइट ऑनलाइन नरक में ऑनलाइन आई थी, 23 मई 2016 को लड़के गैर यहूदीय और निश्चित व्यापारी के अपडेट को पढ़ने के लिए शुक्रिया, निश्चित व्यापारी के स्वामी, श्री। गाइ य्रेजाईल को आधिकारिक तौर पर प्रतिभूति धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था अमेरिकी अटॉर्नी 8217 कार्यालय, न्यू यॉर्क के जिला। संयुक्त राज्य अमेरिका के नरकपक्ष विभाग से आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति, FxGroundworks की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद FxGroundworks FxGroundworks क्या एक बाध्य शक्ति है, ऑप्टिमाइज़ेशन इंजन जो विशेष रूप से 8220Harmonic8221 पैटर्न के लिए फिबोनैचि विश्लेषण का उपयोग करता है। डेवलपर का दावा है कि इन पैटर्नों का अनुमान लगाया जा सकता है कि वित्तीय बाजार आखिरकार कहाँ जाएंगे फिबोनैचि पैटर्न आखिरकार वितरित किए जाते हैं। लाभप्रदता की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद एक विलक्षण शैक्षणिक वेबसाइट है जिसे मूल तौर पर बिल विलियम्स द्वारा स्थापित किया गया था, जो एक लंबे समय से व्यापारिक शिक्षाविद था जो कि 19808217 के दशक की तारीख से है। बिल विलियम्स अब 84 साल पुरानी हैं और सेवानिवृत्त हैं। बेशक, मेरे पास बिल के लिए एक नरम स्थान है ग्लेन्रिज कैपिटल की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए लगभग 20 hellp धन्यवाद धन्यवाद ग्लेन्रिज कैपिटल ग्लेन्रिज कैपिटल ओरेन शबात लॉरेंट, एक संयुक्त राज्य अमेरिका और इजरायली नागरिक द्वारा विकसित नवीनतम घोटाला है। वर्तमान में तेल अवीव, इजरायल में रह रहे हैं। ओरेन शबात लॉरेंट बंक डे बाइनरी के संस्थापक और मालिक हैं। Hellip पर साइबर ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद साइबर ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी साइबर ट्रेडिंग यूनिवर्सिटी क्या स्टॉक, विदेशी मुद्रा और विकल्प दिन का व्यापारिक शैक्षणिक विद्यालय है, जो कि 2001 में स्थापित किया गया है। साइबर ट्रेडिंग विश्वविद्यालय खुद को 8220University.8221 के रूप में वर्णित करता है, हालांकि, इस नरक़ीप का निपटारा ट्रेडिंग की आज 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद। निपटान ट्रेडिंग का सामान क्या है एक ट्रेडिंग शैक्षणिक वेबसाइट और आधिकारिक निनजा व्यापारी पारिस्थितिकी तंत्र शैक्षणिक प्रदाता है। सामान ट्रेडिंग वेबसाइट मुख्य रूप से एक सदस्यता प्रकार की वेबसाइट है जो बुनियादी व्यापारिक कौशल, 8220 ट्रिडिंग जस्टिस 8221 नामक एक साप्ताहिक पॉडकास्ट को सिखाती है, स्वामित्व वाली नरकपीप पूरी मुद्रा व्यापारी की आज की 8217 की समीक्षा को पढ़ने के लिए धन्यवाद क्या पूरी मुद्रा व्यापारी पूर्ण करदाता ट्रेडमार्क एक विदेशी मुद्रा दिन व्यापार शैक्षणिक वेबसाइट है जेम्स एडवर्ड नामक व्यक्ति कंपनी एक दो व्यक्ति ऑपरेशन प्रतीत होती है संस्थापक, जेम्स एडवर्ड्स का दावा है कि वे 10 साल का नरक हो गए हैं NQTrader. US की आज की 8217 की समीक्षा पढ़ने के लिए धन्यवाद। एनक्यू ट्रेडर क्या है NQTrader. us एक दिन की व्यापारिक शैक्षणिक वेबसाइट है जो दिन के कारोबार में नास्डेक 100 वायदा अनुबंध का विशेषज्ञ है। वेबसाइट को एक निंजा ट्रेडर्स इकोसिस्टम ऑफ़िसियल ट्रेडिंग एडुकेटर के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। व्यापार एक व्यक्ति कंपनी है जो नरक पोस्ट नेविगेशन

Comments

Popular posts from this blog

ट्रेडिंग - रणनीतियों

यहां ट्रेडिंग रणनीतियों पर मैं किसी को यह सोचने से इनकार कर देता हूं कि यह एक आसान कैरियर है और प्रति दिन केवल 5 मिनट प्रति कोट से आप एक भाग्य को दूर कर सकते हैं हालांकि, इस साइट पर अपने आप और अन्य व्यापारियों की सहायता और मार्गदर्शन के साथ आप अपने आप को एक बेहद सफल व्यापारी में विकसित कर सकते हैं। यह मेरा मिशन है कि आपको जानकारी और व्यापारिक रणनीतियों और मानसिक क्षमता प्रदान करने की आवश्यकता है, जिससे आपको बेहतर, अच्छी तरह से सूचित व्यापारिक फैसले चाहिए जो आपके व्यापारिक क्षमता को अधिकतम करता है हालांकि मैं पक्षपाती हूँ, साइट उत्कृष्ट है। मुझे यकीन है कि आपको मुख्य साइट पर और फ़ोरम के माध्यम से कई रत्न मिलेंगे। यदि आप इसे अपने लिए नहीं पाते हैं, तो मैं भी इसकी सराहना करता हूं, क्योंकि आपको ऐसी रणनीति ढूंढनी होगी जो आपके लिए सहज है। आप (उम्मीद है) अपने सीखने और व्यापारिक शिक्षा के लिए एक उत्कृष्ट संसाधन मिलेगा, और मैं सबसे महत्वपूर्ण बातों पर विचार करता हूं कि ऐसा एक छोटा सा शुल्क इशारा उन जगहों को स्पष्ट करता है जो मुक्त साइटों और मंचों को बर्बाद कर रहे हैं। मैं व्यापारियों के लिए एक

विदेशी मुद्रा व्यापार खाते में पाकिस्तान - औषध विज्ञान

अमेरिकन डिपॉजिटरी रसीद - अमेरिकी जमा रसीद को खत्म करने के लिए ADR ब्रेकिंग - अमेरिकी निवेशकों को विदेशी कंपनियों में स्टॉक खरीदने के लिए आसान तरीका के रूप में 1 9 27 में एडीआर अमेरिकी जमा रसीदें शुरू की गईं। गैर-यू.एस। कंपनियों को एडीआर से भी लाभ मिलता है क्योंकि इससे अमेरिकी निवेशकों को आकर्षित करना आसान होता है। एडीआर अस्तित्व से पहले, यदि अमेरिकी निवेशक गैर-अमेरिकी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर खरीदना चाहते थे, तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में शेयर खरीदना पड़ता था। अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंजों पर शेयरों की खरीद में संभावित कमियां, विशेषकर मुद्रा विनिमय के मुद्दों और विनियामक मतभेद हैं। सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली कंपनियों को उनके देश के अधिकार क्षेत्र के साथ नियामक निकायों को जवाब देना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, नियामक निकाय, प्रतिभूति विनिमय आयोग (एसईसी) है, जो निवेशकों को बचाने के लिए काम करता है। नियामक निकायों ने कंपनियों सहित नियमों को लागू करने और लागू करने के तरीके शामिल किए हैं जिनमें कंपनियों को उचित वित्तीय जानकारी पेश करनी चाहिए। एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापार करने व

विदेशी मुद्रा - डेरिवेटिव्स में भारत

मुद्रा डेरिवेटिव्स एक मुद्रा भविष्य भी एफएक्स भविष्य के रूप में जाना जाता है एक भविष्य के लिए एक मुद्रा का एक भविष्य के लिए एक निश्चित तिथि पर कीमत (विनिमय दर) पर खरीदा जाने वाला वायदा अनुबंध है जो खरीदारी की तारीख पर तय किया गया है। एनएसई पर भविष्य के अनुबंध की कीमत दूसरे मुद्रा की प्रति इकाई यूनिट के संदर्भ में होती है, उदा। यू एस डॉलर। मुद्रा भविष्य के अनुबंधों में निवेशकों को विदेशी मुद्रा जोखिम के खिलाफ बचाव की अनुमति है मुद्रा डेरिवेटिव चार मुद्रा जोड़े जैसे उपलब्ध हैं यूएस डॉलर (यूएसडी), यूरो (यूरो), ग्रेट ब्रिटेन पाउंड (जीबीपी) और जापानी येन (जेपीवाई)। मुद्रा विकल्प वर्तमान में यूएस डॉलर पर उपलब्ध हैं। वर्तमान बाजार रिपोर्ट दैनिक बाजार रिपोर्टों का उपयोग और भावकॉपी जैसे दैनिक रिपोर्टों का अंत, दैनिक उतार-चढ़ाव और निपटान की कीमतों की जानकारी, बाजार गतिविधि रिपोर्ट और ऐसी कई रिपोर्टें जो दिन के कारोबार की जानकारी प्रदान करती हैं। दैनिक रिपोर्ट्स एंड्रॉएक्स डेरिवेटिव मार्केट्स: डेवलपमेंट्स इस प्रकार दूर और आगे सड़क अनुराधा गुरु आर्थिक मामलों के विभाग, वित्त मंत्रालय इस लेख में विद